Honor X9b Launch 15 Feb: फोन में मिलेगी Airbag Technology

Honor X9b Launch 15 Feb: HTech ने अपने नए स्मार्टफोन Honor X9b को एक अलग तरह की तकनीक के साथ भारत में उतारने की घोषणा की है। कंपनी ने अपने X सोशल मीडिया हैंडल से ट्वीट किया कि यह भारत का पहला एयरबैग तकनीक (Airbag Technology) वाला स्मार्टफोन होगा, जो Ultra Bounce Display के साथ 15 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद डिस्प्ले को गिरकर टूटने से बचाने के लिए किसी मजबूत टेंपर्ड ग्लास की जरूरत नहीं पड़ने वाली है। वैसे भी, इस ब्रैंड ने भारत में दूसरी बार एंट्री की है। ऐसे में कंपनी फटाफट अपने स्मार्टफोन लाइनअप को नई-नई टेक्नोलॉजी के साथ विशेष बनाकर बढ़ाना चाहती है।

ये भी पढ़ेंः Realme 12 Pro, 12 Pro Plus Launched: बजट रेंज में फीचर्स की भरमार

क्या है Airbag Technology

Honor X9b दुनियाभर में पहले से उपलब्ध है और अब इसे भारत में उतारने की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि कुछ अपवादों को छोड़कर वैश्विक मॉडल की तरह ही भारत में इसे लॉन्च किया जाएगा। ग्लोबल लिस्टिंग के अनुसार, फोन को 360-डिग्री संपूर्ण डिवाइस सुरक्षा’ प्रदान की जाती है, जो SGS सर्टिफाइड है।

यह भारत का पहला Ultra Bounce डिस्प्ले वाला फोन होगा, जो Airbag Technology के साथ आएगा। इसमें तीन सेफ्टी लेयर्स शामिल होती हैं, जो स्क्रीन, फ्रेम और इंटरनल पार्ट्स को सुरक्षा प्रदान करती है। कंपनी का कहना है कि फोन को इस प्रकार तैयार किया गया है कि यह रोजमर्रा की जिंदगी में रफ तरीके से यूज किया जा सके और अचानक गिरने पर टूटकर खराब ना हो।

फोन हो चुका है Amazon.in पर टीज

इस फोन को हाल ही में Amazon.in पर टीज किया गया था, जिसमें डिवाइस के कलर, स्टोरेज क्षमता, RAM सहित कई स्पेसिफिकेशंस सामने आ गए थे। टिप्स्टर पास गुगलानी ने फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट पर टीज किए जाने का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें इसके कलर और रैम व स्टोरेज का पता चलता है। फोन में 12 महीने का डिस्प्ले और बैक कवर प्रोटेक्शन और 24 महीने की बैटरी हेल्थ वॉरंटी दी जा सकती है।

12GB RAM और 256GB इंटरनल स्टोरेज

कंपनी के नए टीजर के मुताबिक, HTECH की नई डिवाइस में कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले दी जाएगी। Mysmartprice की रिपोर्ट के अनुसार, बीते दिनों Amazon पर लिस्ट किए गए फोन से जानकारी मिलती है कि Honor X9b को 256GB इंटरनल स्टोरेज और 12GB रैम के साथ पेश किया जाएगा। इसका कलर फिलहाल सनराइज ऑरेंज ही पता चला है। फोन के कॉम्बो ऑफर के साथ आने के संकेत मिले थे, जिसमें Honor Choice Earbuds X5E के बारे में पता चलता है। यह फोन Android 13 आधारित UI ऑउट ऑफ द बॉक्स पर रन करेगा।

ये भी पढ़ेंः WhatsApp Chat Backup On Google Drive: डेटा सहेजने के लिए जेब पर पड़ेगा बोझ

Honor X9b 5G Tentative Design
Image Credit: X@lotus010a and X@ExploreHONOR

संभावित कीमत

15 फरवरी को लॉन्च होने वाले फोन के बीते दिनों ई-कॉमर्स वेबसाइट पर आने से पता चलता है कि यह फोन Amazon.in पर ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसकी कीमत की बात की जाए तो TWS के कॉम्बो पैक के साथ स्मार्टफोन करीब 35000 रुपये तक का मिल सकता है। हालिया लीक्स की मानें तो इसकी कीमत 25,000 रुपये से 30,000 रुपये के बीच बताई जा रही है। हालांकि, लॉन्चिंग ऑफर में इसकी कीमत में विशेष छूट दिए जाने की पूरी संभावना है।

Honor X9b के संभावित स्पेसिफिकेशंस

Display6.78-inch AMOLED display 1.5K (1200×2652 pixel) resolution, 429ppi pixel density, 120Hz refresh rate, 1200 nits peak brightness, 1920Hz PWM dimming
ProcessorQualcomm Snapdragon 6 Gen 1 with Adreno 710 GPU
Memory8GB/12GB RAM और 8GB Virtual RAM
Storage256GB UFS 3.1 onboard storage
Cameras108MP primary camera with an f/1.75 aperture, 5MP ultra-wide-angle sensor, 2MP macro lens, and LED flash
Front Camera16MP selfie camera with an f/2.45 aperture
Battery5800mAh
Charging35W fast charging with USB Type-C charging port
SecurityFingerprint scanner and Face unlock
Dimensions163.6×75.5×7.98 mm
Weight185 grams

Frequently Asked Questions

Honor X9b की Airbag Technology क्या है?

Honor X9b, Ultra Bounce Display वाला फोन होगा, जो Airbag Technology के साथ आएगा। इसके तहत तीन सेफ्टी लेयर्स शामिल होंगी, जो स्क्रीन, फ्रेम और इंटरनल पार्ट्स को सुरक्षा प्रदान करेंगी।

Leave a Comment