2799 रुपये में आया JioPhone Prima 2, हर कोई जीभर के बतियाए, सोशल मीडिया पर चटियाए

JioPhone Prima 2 Launched: देश में हर किसी के हाथ में मोबाइल फोन पहुंचाने के लिए रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड (RIL) ने अपना बजट फीचर 4G फोन JioPhone Prima 2 लॉन्च कर दिया। अच्छी बात है कि इससे यूजर UPI पेमेंट करने से लेकर यूट्यूब तक चला सकते हैं। इसके फ्रंट और बैक में कैमरे दिए गए हैं, जिसकी मदद से डायरेक्ट वीडियो कॉलिंग की सुविधा है। इसमें Facebook, Google Assistant के अलावा JioTV, Jio Cinema और Jio Saavn को भी एक्सेस कर सकते हैं। 23 भाषाओं को सपोर्ट करने वाले फोन में सिंगल-नैनो सिम कार्ड की मदद से 4G कनेक्टिविटी मिलती है, जिसकी कीमत महज 2799 रुपये है।

यह भी पढ़ेंः PS5 Pro अपग्रेडेड GPU, एडवांस्ड रे ट्रेसिंग और AI तकनीक के साथ 7 नवंबर को होगा लॉन्च, प्री-ऑर्डर इसी महीने से

JioPhone Prima 4G के सक्सेसर के रूप में आया

Times Of India की रिपोर्ट के अनुसार, JioPhone Prima 2 के ज्यादातर स्पेसिफिकेशन पिछली जनरेशन वाले JioPhone Prima 4G से मिलते जुलते हैं। यह सिर्फ Jio नेटवर्क को ही सपोर्ट करेगा। जियो ने अपने नए नवेले फोन के लिए विशेष रिचार्ज प्लान रखे हैं, जिनकी कीमत 91 रुपये से शुरू होती है और 28 दिन तक वैध रहती है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100MB डाटा हर रोज दिया जाता है। इसके अतिरिक्त, 152 रुपये और 895 रुपये के डाटा पैक रिचार्ज भी मौजूद हैं।

512MB RAM और 4GB इंटरनल स्टोरेज

जियो कंपनी के नए बजट फोन JioPhone Prima 2 में 2.4 इंच की कर्व्ड स्क्रीन मिलती है। इसे कैंडी बार डिजाइन दिया गया है। इसमें 4GB इंटरनल स्टोरेज और 512MB RAM के साथ Qualcomm chip दी गई है। यह कीपैड फोन है, जिसमें microSD card की मदद से स्टोरेज 128GB तक एक्सपेंडेबल की जा सकती है। 2799 रुपये की कीमत वाला यह फोन लग्स ब्लू शेड में आता है, जिसे Amazon.in पर खरीदा जा सकता है।

2,000mAh की बैटरी

फोन का साइज 123.4 x 55.5 x 15.1 mm और वजन 120 ग्राम है। लंबे समय तक चलाने के लिए इसमें 2,000mAh की बैटरी दी गई है। हेडफोन से बात करने या गाने सुनने के लिए 3.5mm ऑडियो जैक दिया गया है। यूजर इसमें FM रेडियो भी एक्सेस कर सकते हैं। यह फोन सिंगल नैनो सिम के जरिए 4G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। डिवाइस में LED टॉर्च यूनिट भी दी गई है। इस फोन का लुक बहुत ही प्रीमियम और स्पोर्टी है क्योंकि बैक में लेदर फिनिश जैसा टच मिलता है।

JioPhone Prima 2 जैसे कीपैड फोन आज भी प्रचलित हैं क्योंकि भारत में बड़ा वर्ग ऐसा है, जो स्मार्टफोन के इस्तेमाल से कतराता है। गांव में रहने वाले लोग स्मार्टफोन्स की बजाए फीचर फोन को ज्यादा तवज्जो देते हैं। दरअसल, इन्हें ज्यादा केयर की जरूरत नहीं पड़ती और रफली इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः पॉकेट में रॉकेट वाली iPhone 16 Series लॉन्च, ये हाई-एंड कंप्यूटर को भी देंगे बराबरी से टक्कर

JioPhone Prima 2 के ऑल स्पेसिफिकेशन

सिम टाइपसिंगल सिम, GSM
डुअस सिमनहीं
सिम साइजNano SIM
डिवाइस टाइपफीचर फोन
वजन110 ग्राम
डिस्प्लेColor LCD स्क्रीन
एस्पेक्ट रेशियो4:3
पीपीआई167 
रैम512 MB
स्टोरेज4 GB
कार्ड स्लॉटहां, 128 GB तक
कनेक्टिविटी4G
VoLTEहां
Wifiहां
Bluetoothहां, v5.0
USBहां v2.0
जीपीएसहां
3.5mm हेडफोन जैकहां
रियर कैमरा0.3MP
वीडियो रिकॉर्डिंगहां
फ्रंट कैमरा0.3MP
OSKaiOS v2.5.3
कोर डिटेल्सARM Cortex A53
ब्राउजरहां
म्यूजिकMP3, AAC, AAC+, eAAC+, AMR, WBAMR, MIDI, OGG
वीडियोहां
एफएम रेडियोहां
BatteryRemovable, 2000 mAh, Li-ion Battery

Frequently Asked Questions

JioPhone Prima 2 को कैसे खरीदा जा सकता है?

JioPhone Prima 2 को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon.in से खरीदा जा सकता है। यह मोबाइल लग्स ब्लू शेड में उपलब्ध है।


Leave a Comment