चुपके से आया बड़ी स्क्रीन, बड़ी बैटरी वाला Samsung Galaxy M05 पर कम दाम सुनकर मच गया शोर

Samsung Galaxy M05 Launched At 7999 Rupees: स्मार्टफोन्स के जहान में Samsung हर किसी तक पहुंचना चाहता है। इसी वजह से उसकी लिस्ट में हाई-एंड फ्लैगशिप से लेकर एंट्री लेवल फोन्स तक की भरमार है। Infinix, Motorola, Redmi को एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स में बराबरी से टक्कर देने के लिए उसने Samsung Galaxy M05 गुरुवार 12 सितंबर-2024 को भारतीय बाजार में उतार दिया। इसे पिछले साल आए Samsung Galaxy M04 के सक्सेसर के रूप में पेश किया गया है।

5,000mAh की बैटरी और 25W के फास्ट चार्जर के साथ कंपनी ने बजट रेंज में फोन की चाहत रखने वालों को हर तरह से खुश करने की कोशिश की है। फोन में डिस्प्ले से लेकर कैमरे और एक्सपेंडेबल RAM देने में किसी तरह की कंजूसी नहीं की है। हालांकि, बाकी स्मार्टफोन्स की तरह इस फोन का उतना हल्ला नहीं मचा लेकिन जिस दाम और स्पेसिफिकेशन के साथ यह आया है, उसको देखकर शोर मचना लाजिमी हो गया है।

ये भी पढ़ेंः Vivo T3 Ultra की रफ्तार को MediaTek Dimensity 9200+ SoC ने लगाए चार चांद, कीमत 28,999 से शुरू

Amzon पर उपलब्ध, 500 रुपये का डिस्काउंट भी

Samsung Galaxy M05 को 12 सितंबर से ही बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है। यह ऑनलाइन Amazon.in और कुछ चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध है। कंपनी ने फिलहाल डिवाइस का एक ही वैरिएंट और कलर ऑप्शन बाजार में उतारा है। 4GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाला यह फोन मिंट ग्रीन कलर में उपलब्ध है। हालांकि, अमेजॉन पर इसकी कीमत 9,999 रुपये दिखाई जा रही है, जिसमें 20 प्रतिशत डिस्काउंट के बाद यह 7,999 रुपये का मिल रहा है। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर यूजर इस फोन को खरीदने के लिए कुछ अतिरिक्त ऑफर्स का लाभ भी उठा सकते हैं। HDFC Bank के क्रेडिट और डेबिट कार्ड के EMI ट्रांजेक्शन पर 500 रुपये की अतिरिक्त छूट ली जा सकती है।

बड़ी स्क्रीन, बड़ा मजा

कंपनी ने अपने फोन को सिग्नेचर गैलेक्सी डिजाइन दिया है, जो उसकी सीरीज से मिलता जुलता है। Samsung Galaxy M05 में 6.74-इंच की बड़ी HD+ LCD डिस्प्ले मिलेगी, जिसका रिजॉल्यूशन 720×1,600 पिक्सल है। इसका मतलब है कि फोन में ज्यादा बोल्ड और ब्राइट डिस्प्ले मिलेगा। स्क्रीन पर 20:9 का आस्पेक्ट रेशियो दिया जा रहा है। हालांकि, पहले जो लीक्स आए थे उसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के बारे में कहा गया था लेकिन प्रोजेक्ट पेज पर इसके बारे में कुछ भी मेंशन नहीं है।

ये भी पढ़ेंः 2799 रुपये में आया JioPhone Prima 2, हर कोई जीभर के बतियाए, सोशल मीडिया पर चटियाए

दो साल का OS और चार साल का सिक्योरिटी अपडेट

सैमसंग गैलेक्सी एम05 Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। इसके साथ कंपनी दो साल का OS अपग्रेड और चार साल के सिक्योरिटी अपडेट देगी। ऐसे में आपका फोन दो साल तक नए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ही चलेगा।

50MP का प्राइमरी कैमरा

Samsung Galaxy M05 में शॉर्प और बेहतरीन फोटोज के लिए 50MP (f/1.8) का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। रियल में 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। फ्रंट में 8MP का सेल्फी शूटर है, जो पंच होल डिस्प्ले के साथ आ रहा है। फ्रंट कैमरे से सिक्योरिटी के लिए फेस अनलॉक का फीचर भी दिया गया है।

Samsung के RAM Plus फीचर का सपोर्ट

Galaxy M05 के एंट्री लेवल फोन में Octa-Core MediaTek Helio G85 प्रोसेसर दिया जा रहा है। यह फोन Samsung के RAM Plus फीचर को भी सपोर्ट करता है। इसकी मदद से 4GB दी जानी वाली RAM 8GB तक एक्सपेंड हो सकती है। वहीं, इंटरनल स्टोरेज 64GB दिया गया है, जिसको microSD कार्ड की मदद से 1TB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः MG Windsor EV ₹9.9 लाख में आपकी पर बैटरी कंपनी की, मिडिल क्लास बुक करने से पहले समझ लें गणित

बैटरी और अन्य फीचर्स

5,000mAh की बैटरी से चलने वाला यह स्मार्टफोन 25W फ़ास्ट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन का डायमेंशन 168.8×78.2×8.8mm और वजन 195 ग्राम है। कनेक्टिविटी ऑप्शंस में 4G, Wi-Fi 802.11a/b/g/n/ac, Bluetooth, GPS, 3.5mm हेडफोन जैक और USB टाइप-C पोर्ट शामिल हैं।

Frequently Asked Questions

Samsung Galaxy M05 की कीमत कितनी है?

Samsung Galaxy M05 को Amazon और चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर्स पर 7,999 रुपये का खरीदा जा सकता है।

Samsung Galaxy M05 में RAM कितनी मिलेगी?

Samsung Galaxy M05 में कंपनी का RAM Plus फीचर भी सपोर्ट करता है। इसकी वजह से 4GB RAM को 8GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

Leave a Comment