Lava Blaze 3 5G वाइब लाइट के साथ 9,999 रुपये में आने वाला पहला स्मार्टफोन, प्रीमियम डिजाइन और AI कैमरा भी

Lava Blaze 3 5G Launch With Vibe Light: देसी मोबाइल निर्माता कंपनी ने बाहरी चीनी कंपनियों के छक्के छुड़ाने के लिए एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स के सेगमेंट में Lava Blaze 3 5G लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत लॉन्च ऑफर के तहत 9,999 रुपये रखी गई है और इसमें दो वाइब लाइट (गोल्ड व वाइट) देकर इसे स्पेशल बना दिया है। सिर्फ वाइब लाइट ही नहीं बल्कि इसमें AI कैमरा भी मिलेगा। इसके अतिरिक्त, MediaTek Dimensity 6300 प्रोसेसर, 12GB RAM, फेस अनलॉक फीचर जैसी इसमें कई खूबियां मिलेंगी।

कंपनी ने सिर्फ स्पेसिफिकेशन ही बेहतर करने पर ध्यान नहीं लगाया है बल्कि फोन को कम बजट में ओवरऑल प्रीमियर बनाने की कोशिश की है। इसे ग्लास डिजाइन में पेश किया गया है, जो देखने में अट्रैक्टिव है। फोन में 128GB इंटरनल मेमोरी मिलने की वजह से स्टोरेज की भी कोई प्रॉब्लम नहीं होगी। ऐसे में आइए इसके ओवरऑल लुक व स्पेसिफिकेशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

ये भी पढ़ेंः realme P2 Pro 5G में मेमोरी की नो टेंशन क्योंकि आधा TB स्टोरेज और 24GB रैम मिलेगी, दाम आपके बजट में

Lava Blaze 3 5G स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले और डिजाइन

LavaMobiles की वेबसाइट के अनुसार, Lava Blaze 3 5G में 6.56 इंच (16.55cm) की HD+ (720×1600) IPS LCD डिस्प्ले मिल रही है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी। डिस्प्ले की कलर डेप्थ 16.7M होगी। डिजाइन की बात करें तो यह फोन प्रीमियम ग्लास बैक डिज़ाइन के साथ आ रहा है, जो एंट्री लेवल की कीमत पर बहुत आकर्षक लगने वाला है। इसका साइज 164.3×76.24×8.6mm और वजन 201gm है।

प्रोसेसर और ऑपरेटिंग सिस्टम

इस एंट्री लेवल फोन को यूजर के लिए MediaTek Dimensity 6300 चिपसेट के साथ उतारा गया है, जिसका AnTuTu स्कोर 410k से अधिक है। अपने क्लीन ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए पहचाने जाने वाले Lava की यह डिवाइस लेटेस्ट Android 14 आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करेगी।

बैटरी, स्टोरेज

कंपनी ने अपने नए फोन का सिंगल वैरिएंट ही पेश किया है। इसमें 6GB RAM+6GB (वर्चुअल रैम) और UFS 2.2 के साथ 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलेगी। डिवाइस को लंबे वक्त तक चलाने के लिए 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है, जिसमें 18W की वायर्ड फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी होगी।

कैमरा व अन्य चीजें

यह अब तक का पहला वाइब लाइट के साथ आने वाला एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। इसमें रियर पर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी और 2MP का AI कैमरा शामिल है। वाइब लाइट भी प्राइमरी कैमरे के साथ दो दी गई हैं। सेल्फी के लिए पंच होल डिस्प्ले के साथ 8MP का शूटर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः AI तामे-झामे के साथ Tecno Phantom V Fold 2 और Tecno Phantom V Flip 2 लॉन्च

इसमें 3.5mm का हेडफोन जैक, USB टाइप-C पोर्ट, डुअल स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं। सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेंड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। यह दो कलर ऑप्शन ग्लास ब्लू और ग्लास गोल्ड में उपलब्ध होगा।

बिक्री और कीमत

Lava Blaze 3 5G की कीमत लॉन्च ऑफर के तहत 9,999 रुपये रखी है। इसकी बिक्री 18 सितंबर 2024 को दोपहर 12 बजे से Amazon.in पर होगी। यह सिंगल वैरिएंट में आएगा।

Frequently Asked Questions

Lava Blaze 3 5G में क्या फ्री होम सर्विस भी मिलेगी?

Lava Blaze 3 5G में कंपनी फ्री होम सर्विस की सुविधा भी दे रही है।


Leave a Comment